You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

लॉकडाउन खोलने संबंधी आपके सुझाव दें

Start Date: 12-05-2020
End Date: 13-05-2020

आज पूरी दुनिया COVID-19 से उत्पन्न चुनौती और उसके खतरे का सामना कर रही ...

See details Hide details

आज पूरी दुनिया COVID-19 से उत्पन्न चुनौती और उसके खतरे का सामना कर रही है। ऐसे में हमारी प्रदेश सरकार COVID-19 के हर खतरे को कम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है; साथ ही सरकार को हर नागरिक का भी ध्यान है कि इस स्थिति में उसे किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस लॉकडाउन के साथ हमें कोरोना वायरस के संक्रमण की दर को कम भी करना है और धीरे-धीरे आम लोगों की गतिविधियों को बढ़ाना भी है।

अतः मदद करें और निम्नलिखित क्षेत्रों में लॉकडाउन खोलने संबंधी अपने सुझाव दें -

• उद्योग
• कृषि
• सार्वजनिक परिवहन
• वित्तीय संस्थाएँ
• राष्ट्रीय उद्यान
• स्पोर्ट्स सेंटर
• मनोरंजन क्षेत्र
• अन्य क्षेत्र

अपने सुझाव अधिकतम 200 शब्दों में दें और अपना नाम, मोबाइल नंबर, शहर, जिला व अपने व्यवसाय का नाम अवश्य लिखे।

All Comments
Reset
2590 Record(s) Found

riya khan 6 years 3 months ago

ग्रीन व ऑरेंज ज़ोन तो अधिकांश खुलेंगे ही सही लेकिन रेड ज़ोन में भी दैनिक जीवन में अतिआवश्यक कारोबार को भी खोला जाना चाहिए । जैसे कि गाड़ियों के गैरेज , टायर ट्यूब पंक्चर , ऑटोपार्ट्स , मोची , फुटवियर शॉप्स , चश्मे की दुकानें , स्टेशनरी-फोटोकॉपी शॉप , क्रोकरी , कूलर-ऐसी रिपेरिंग , इलेक्ट्रिक पार्ट्स , पंखे-कूलर-ऐसी दुकानें , सब्ज़ी-फल मंडी आदि को सशर्त मंज़ूरी मिलनी चाहिये । दिल्ली जैसे एक दिन के अंतराल में भी खोला जा सकता है ।

Ateek Khan 6 years 3 months ago

Loackdaown abhi nhi khula caheye.koi ki bhopal se present bad rhe hai. Bhopal me jitne kirana dukan hai.
Un dukan ka time set hona caheye.
Subha - 7 bje se 10 bje tak
Saam - 5 bje se 8 bje tak.
Esa krne se jayda se jayda loackdown ka paltan ho sakega.
Esa krne se pesant nhi badegy.
Socieal destencing ka palan ho skega .
Log jayda se jayda apne gharo me rahege.
Loackdown 30 may 2020 tak badna caheye.
Red zone me jayda se jayda social destencing ka palan karaya jay..
Dhanyvad.

Aadesh Choudhary 6 years 3 months ago

Sarkar ko corona virus ka kharch nhi nhi udaana chahaiye jo person corona se sankramit uses corona ka kharch self udana ke aadesh isme kebal in logo ko chhoot di jaaye jo garibi rekha se neeche hai isse sayad bo log jada savdhani vartne lagenge social distancing ka aur ache palan aur corona ke kharch se bacne me liye khud hi logo se door banaye rakhenge sarkar ko yah nirdesh dekr lockdown kholna chahiye.logo ko corona ka kharch dar rahegaa bah apni surksha self hi karege.Aadesh choudhry MPC

Udit upadhyay 6 years 3 months ago

Respected sir,
Lockdown khul rha h toh janta adhik Mayra m bahar aegi,
Apke Twitter account,FB page, Instagram k dwara logo ko lockdown k positives, negatives, opportunities in sabke m zarur bataye ..
Aur ek appeal h sir,M Chahta hu Madhya Pradesh,India me Top states m Gina Jaye.Jiske liye hme states k industrialists, businessmen,entreprenues ki madad ki zaurat padegi.
Thanku

Jagdish Joshi , Advocate 6 years 3 months ago

प्रति
मुख्य सचिव महोदय
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पंजीयन विभाग में दस्तावेजों के पंजीयन के लिए अपनाई जा रही बायोमेट्रिक अंगुष्ठ चिन्ह एवम डिजिटल हस्ताक्षर प्रणाली के स्थान पर अन्य सुरक्षित वैकल्पिक प्रणाली अपनाए जाने बाबत।

Adesh Shukla 6 years 3 months ago

लॉक डाउन समस्या का हल नहीं है जब हमे पता है कि लंबे समय तक राज सकता है फिर लॉक डाउन कब तक रख सकते है इसे खोल देना चाहिए शारीरिक दूरी और मास्क के उपयोग पर जोर देना चाहिए

KAPIL BALWANI 6 years 3 months ago

We also know this is national lock down due to corona virus but it's effect regular earner who blongs from poor & middle range class business, labour but needed to boost economy & reopened shop's but day wise kirana wholesale to Paints & electronic, Hardware day wise we have to consider UP & Chatisgarh lock down open model it will provide quality of jobs & boost economy

ANKIT RAI 6 years 3 months ago

Hello cm sir,Red zone me containment area me sakhti continue rahne chahiye, baki ke area me personal vehicle se jaruri work ke liye chhot deni chahiye, isle loye police jagah jagah par thermal screen kare, jese ki railway station par ho rahi he.

Vinay Singh Bhadauria 6 years 3 months ago

I believe it has major spreading signs in airports as air is circulating. Having proofs max. Percentage of infected people who came from outside via airport even people who came from some non effected contries also affected in airport and consequently got infected.
So I humbly suggest to keep shut all the airports till this pandemic ends or atleast shiw reduced rate. Cargo trade is already in process by ships.
Thanks